Ads Top

Wing commander Abhinandan (in pakistan caught )


भारत की सैन्य प्रतिष्ठान पर पाकिस्तान की हवाई हमले की कोशिश को भारतीय वायुसेना ने बुधवार को नाकाम करते हुए पाकिस्तान के F- 16 लड़ाकू विमान को मार गिराया इस कार्रवाई के दौरान वायु सेना का एक विमान भी निरंतर रेखा के पास गिर गया पाकिस्तान M-21 लड़ाकू विमान  को मार गिराने का दावा करते हुए पायलट को बंदी बना लिया पाकिस्तान की इस हरकत के बाद सीमा पर तनाव और बढ़ गया है भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अपनी सुरक्षा और भारत की रक्षा के लिए अपने अधिकार का इस्तेमाल Hoga

 Indian Air Force to try Pakistan's air strikes on India's military installations foiled on Wednesday Pakistan's F- 16 fighter aircraft killed during the operation, a jet plane that also fell near the line of the Pakistan , claiming to be killed by the pilot .Has escalated the tension on the border after Pakistan's move to India has warned Pakistan to use its security and its right to protect India


भारत की चेतावनी से साफ है कि पाकिस्तान को इस इमारत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाना लगभग तय है हवाई हमले हमला करने के पाकिस्तान के दुस्साहस को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 सेना प्रमुख को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एनएसएस के साथ अगली जवाबी कार्रवाई की रणनीति पर
India's warning is clear that Pakistan is almost certain to be given the smashing answer of the building in view of Pakistan's audacity of attacking air strikes, Prime Minister Narendra Modi on the next counter-action strategy with the National Security Advisory NSS to the 3rd Army chief.


भारतीय पायलट से बदसलूकी एलओसी के पार पाक अधिकृत कश्मीर में अभिनंदन को पाक सेना ने अपने कब्जे में ले लिया था वीडियो फुटेज के मुताबिक स्थानीय लोग ने भारतीय पायलट से बदसलूकी की और मारपीट की हालांकि पाक सेना ने बाद में उन्हें सही सलामत रखने की बात की
The Indian pilot had taken the lead in his possession by Pak army in a pak-occupied Kashmir across the LOC, according to video footage by the local people who had tried and killed the Indian pilot, however, the Pak army later spoke of keeping them safe.

Conversation of Wing commander Abhinandan  (in pakistan caught ) :-

पाकिस्तान: तुम्हारा नाम क्या है?

विंग कमांडर अभिनंदन: विंग कमांडर अभिनंदन

पाकिस्तान: ठीक है। आशा है कि आपके यहाँ अच्छा व्यवहार किया गया होगा? हमारे साथ?

विंग कमांडर अभिनंदन: हां, मेरे पास है, और मैं इसे रिकॉर्ड पर रखना चाहूंगा। और अगर मैं अपने देश भी वापस जाऊंगा तो मैं अपना बयान नहीं बदलूंगा। पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों ने मेरी बहुत अच्छी तरह से देखभाल की है। वे पूरी तरह से सज्जन हैं। उस कैप्टन से शुरू जिसने मुझे भीड़ से बचाया ... और उसके जवानों, सैनिकों और उसके बाद यूनिट के अधिकारियों से, जिन्हें मैं ले गया था।

यह वही है जो मैं अपनी सेना से व्यवहार करने की उम्मीद करूंगा और मैं पाकिस्तानी सेना से बहुत प्रभावित हूं।

पाकिस्तान: ठीक है, अद्भुत। तो, विंग कमांडर, आप भारत के किस स्थान से हैं?

विंग कमांडर अभिनंदन: क्या मैं आपको यह बताने वाला हूं? मेजर, मुझे क्षमा करें। मैं नीचे दक्षिण से हूं।

पाकिस्तान: आप दक्षिण से नीचे हैं। ठीक है। और क्या तुम विवाहित हो?

विंग कमांडर अभिनंदन: हां, मैं हूं।

पाकिस्तान: तुम शादीशुदा हो। ठीक है।

विंग कमांडर अभिनंदन: हाँ।

पाकिस्तान: मुझे आशा है कि आप चाय पसंद करेंगे।

विंग कमांडर अभिनंदन: चाय शानदार है, धन्यवाद।

पाकिस्तान: ठीक है, और अब कुछ बारीकियों पर आ रहा है - आप कौन से विमान उड़ा रहे थे?

विंग कमांडर अभिनंदन: मुझे खेद है, मेजर। मैं आपको यह बताने वाला नहीं हूं, लेकिन मुझे यकीन है कि आपने रिकॉर्ड पाया है।

पाकिस्तान: और आपका मिशन क्या था?

विंग कमांडर अभिनंदन: मुझे खेद है कि मैं आपको यह बताने वाला नहीं हूं।

पाकिस्तान: ठीक है, शुक्रिया।

No comments:

Powered by Blogger.